बर्फीले पहाड़ में माइनस तापमान पर साधना कर रहे बाबा, फौजी ने बनाया विडियो

अक्सर आप लोगो ने सुना ही होगा कि हिन्दू धर्म में कई बड़े ही कठोर साधना करने वाले साधू हुए है और ये लोग ऐसे ऐसे कार्य कर जाते है जिनके बारे में सोचकर के ही हम लोगो में तो मानो कंपकंपी ही छूट जाती है. ये अपने आप में बड़ा ही गजब सा है और ऐसा ही के विडियो है जो इन दिनों इन्टरनेट पर बड़ी ही धूम मचा रहा है और इसे देखने के बाद में तो लोग अपने होशो हवास ही एक बार के लिए मानो गँवा बैठे है.

इस विडियो को एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है जिसमे नजर आता है कि एक बाबा है जो बर्फ में चल रहा है और उसके साथ में एक कुत्ता भी है जो देखनें में उसका पालतू नजर आता है. आस पास का तामपान देखने से ये भी मालूम चलता है कि ये कम से कम -10 डिग्री तो जाहरी तौर पर रहा ही होगा क्योंकि उससे कम पर ही इतनी ज्यादा और भारी मात्रा में बर्फ जमी हुई रह सकती है वरना तो ऐसी रह ही नही सकती है.

खैर अभी हम आते है विडियो पर जिसे कहा जा रहा है कि एक फौजी ने ही शूट किया है जिसकी ड्यूटी वहाँ पर रही होगी. साधना करते हुए बाबा को देखकर के लोग नतमस्क हो गये क्योंकि ऐसे मौसम में वो बड़े ही आराम से न सिर्फ चल रहा था

बल्कि उसने न के बराबर कुछ भी पहन रखा था जबकि ऐसी जगह पर हम कम से कम चार बड़े बड़े जैकेट डाल कर के जाए तो भी ठण्ड से ठिठुरने लगते है. इस तरह की चीजे बताती है कि साधना कही न कही इंसानों को एक अभूतपूर्व शक्ति देती है जो हम आम लोगो के अन्दर नही होती है और ये भारत में ही शायद होता है.

Facebook Comments