विडियो

शादी से पहले होने वाली ‘रोके की रस्म’ विडियो कॉल पर हुई, लोग बोले ये है डिजिटल इंडिया

आजकल की दुनिया में काफी चीजे है जो डिजिटल हो गयी है और वाकई में ये सब सच है. सरकारी काम काज से लेकर कॉलेज और पढ़ाई तक तो ठीक था, फिर लोगो को प्यार भी ऑनलाइन होने लगा और अब तो हद ही हो गयी जब शादी ब्याह से जुडी हुई रस्मे भी ऑनलाइन ही होने लगी. अब आप शायद इस बात को एक बार के लिए मानेंगे ही नही क्योंकि ऐसा होता नही है पर आज हम आपको जो बताने जा रहे है उसके बाद में ये बात वाकई में सच नजर आने लग जायेगी.

मामला गुजराती परिवार का नजर आ रहा है जिसका एक विडियो बड़ी ही तेजी के साथ में वायरल हो रहा है. विडियो में नजर आ रहा है कि एक लडकी और एक लडके को विडियो कॉल पर लाया गया है और लडकी को चुनरी भी ओढाई जा रही है. इसके बाद में साफ़ नजर आता है कि लडके और लडकी के बीच में रोके की रस्म की जा रही है.

Advertisement

ये रस्म अपने आप में बड़ी ही अनोखी किस्म की है इस बात में कोई भी शक नही है और डिजिटली इस तरह की रस्म होना शायद अपने आप में पहली बार ही हुआ है और लोग इस पर भी अपनी तरह तरह से प्रतिक्रिया दे रहे है जो काफी अजीब है और अनोखा भी है.

Advertisement

कोई कह रहा है हो सकता है कि ये लोग काफी दूर हो और पास आ न सकते हो तो इस वजह से ये रोके की रस्म इस तरह से कर दी गयी हो. खैर जो भी है ये भी एक तरह की चीज है और इससे कई मायनों में ये तो जरुर है कि लोग चाहे डिजिटली कर रहे हो लेकिन फिर भी रोके जैसी रस्मो को आज भी काफी ज्यादा तरजीह दी तो जाती ही है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki