विडियो: हांगकांग में हड़ताल कर रहे लोगो के बीच फंस गयी एम्ब्लेंस, फिर जो हुआ उसने दिल जीत लिया

अक्सर हम अपने आस पास देखते है कि जब भी कोई भी किसी भी तरह का आन्दोलन होता है तो उसमे लोगो की जान तक चली जाती है और सरकारी सम्पति को भी काफी ज्यादा नुकसान होता है. ये नुकसान अपने आप में काफी ज्यादा होता है. इसके बाद भी लोग समझते नही है और नुकसान पर नुकसान करते चले जाते है. अगर आप इसके बाद भी कुछ समझ या फिर सीख नही पा रहे है जब आप आन्दोलन करते है तो आपको कैसा व्यवहार करना चाहिए?

तो इसके लिए आपको हम एक विडियो दिखायेंगे जो यहाँ का नही बल्कि हांगकांग का है जो आन्दोलन करते वक्त भी, भीड़ में रहते वक्त भी काफी ज्यादा संवेदनशील रहते है. फ़िलहाल में ही हांग कांग में एक विडियो देखने में आया है जिसने दुनिया भर एक लोगो का दिल जीत लिया है.

इस विडियो में बहुत ही बड़ी मात्रा में भीड़ जमा है जो सरकार द्वारा लाये गये एक विधेयक के विरोध में सडको पर उतरी है लेकिन वो अपनी इंसानियत नही भूली है. जब इस पूरी भीड़ के सामने एक एम्बुलेंस आयी तो इसने पूरी की पूरी सड़क खाली कर दी ताकि अन्दर मौजूद मरीज को जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी हॉस्पिटल पहुंचाया जा सके. जब मरीज को अस्पताल पहुंचाया गया और उसका इलाज भी हुआ.

इस पूरी भीड़ ने आपसी समझ से और इंसानियत के नाते जो कुछ भी किया है उसकी तारीफ़ दुनिया भर में हो रही है. जहाँ एक तरफ कुछ लोग अपने निजी हित के लिए आतंकी बन रहे है और दूसरो की जाना की कदर नही करते वही दूसरी तरफ एक ऐसी दुनिया भी है जिसमे हमें इस तरह की चीजे देखने को मिलती है और ये अपने आप में दिल जीतने वाली होती है. सोशल मीडिया पर लोग इस प्रोटेस्ट की जमकर के तारीफ़ भी कर रहे है.

Facebook Comments