भारतीय नौसेना के अधिकारी की पत्नी ने 20 किलो के सांप को पकड़ा, उठाया और फिर उसके साथ..

सांप हम सभी की जिन्दगी में एक ऐसा जीव है जिससे सभी लोग डरते ही है और डरने के पीछे की वजह भी बड़ी ही साफ़ है. सांप अपने आप में डरावने से होते है और ये एक बार डस ले तो फिर तो इंसान का बचना ही मुश्किल हो जाता है. मगर कई लोग इस वक्त में बहादुरी और जज्बा भी दिखा जाते है. जब आप बड़ी से बड़ी मुसीबत में भी होते है तो आपके लिए सबसे ज्यादा काम यही आता है.

अभी हाल ही में इन्टरनेट पर वायरल हुआ एक विडियो तो ऐसा ही कुछ कहते हुए नजर आ रहा है. इस पूरी घटना को इंडियन नेवी के ही हिस्सा रहे हरिंदर सिक्का ने शेयर किया है. वो बताते है कि इस विडियो में जो महिला दिखाई दे रही है वो इंडियन नेवी के सर्विंग ऑफिसर कमोडोर राजू की पत्नी है.

ट्विटर पर शेयर किये गये इस विडियो में साफ़ साफ़ तौर पर नजर आ रहा है कि किस तरह से उन्होंने बड़ी ही बहादुरी के साथ में एक सांप को पकड़ा और जीवित उसे सम्भालकर के काबू कर लिया और पैक किया. इतना सब करने के बाद में इस भारी भरकम सांप को सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया है.

इस पूरे विडियो के बाद में उनकी अच्छी खासी तारीफ़ हो रही है. जिस काम को करने में बड़े बड़े मर्दाना ताकत का दम भरने वाले लोग भी फुस्स हो जाते है उस काम को यहाँ पर ये काफी बेहतरीन तरीके से कर पा रही है और बिना किसी भी तरह के डर के कर पा रही है जो अपने आप में बहुत ही बड़ी बात ही कही जायेगी. इस तरह के और भी कई किस्से है जो अक्सर ही इन्टरनेट पर आते रहते है और ये कही न कही लोगो में जांबाजी की एक नयी गाथा को दर्शाती है.

Facebook Comments