कलियुग का श्रवण कुमार, लॉकडाउन में माँ बाप को साइकिल रिक्शा पर खींचकर ले जा रहा बच्चा

इन दिनों लॉकडाउन के हालात बने हुए है और आम लोगो की हालत किस कदर खस्ता हो रखी है इस बारे में किसी से भी छुपा हुआ नही है. ऐसी स्थिति में एक बात तो साफ़ है कि गरीबो की हालत ठीक नही है और अभी हाल ही में एक आया विडियो इसकी गवाही भी दे रहा है. आपको मालूम तो होगा ही कि गरीबो की हालत इसमें काफी खराब है वो बस जैसे तैसे अपने गाँवों की तरफ जा रहे है.

ऐसे में एक विडियो है जो इन्टरनेट पर जबरदस्त तरीके से धूम मचा रहा है. इसमें नजर आ रहा है कि एक बच्चा है जिसने अपने साइकिल के पीछे अपने माँ और बाप दोनों को ही बिठा रखा है और अब क्योंकि लॉक डाउन में जाने के लिए कोई साधन नही है तो फिर बच्चा खुद ही अपने माँ बाप को साईकिल पर ले जा रहा है.

इस पर एक व्यक्ति उसे रोकता है और सवाल पूछता है कि वो कहाँ से है क्यों जा रहे है और क्या हुआ है? इस पर बच्चा अपने तरीके से जितना भी उसे आता है वो जवाब दे रहा है और बड़े ही अच्छे तरीके से दिए जा रहा है. इन लोगो को देखकर के एक बार के लिए लगता है कि इंसानियत कही हार तो नही गयी है?

जिस तरह से लोगो की हालत सड़क पर हो रही है और मासूमो पर बोझ आ रहा है वो बड़ा ही तकलीफ दे रहा है. लोगो के लिए अपने गाँव जाना तक मुश्किल हो रहा है. ऐसे मुश्किल हालातो में कही न कही आम लोगो की हालत ही पतली हो रही है और ये चीजे तो हम लोग विडियो में देख भी रहे है. अब इन लोगो की मदद कैसे हो और कैसे इस मुसीबत से निकाला जाए? ये समझ पाना मुश्किल है.

Facebook Comments