रात 11 बजे अकेले सुनसान सड़क पर जा रही थी लड़की, पुलिस अफसर ने देखा और तुरंत किया ये काम

लडकियों की सुरक्षा अपने आप में देश में एक बहुत ही बड़ा मसला बनता चला जा रहा है और इस पर लोग चिंतित भी है. हर किसी को चिंतित होना बनता भी है क्योंकि जिस तरह से देश में एक माहौल बनता जा रहा है जिसमें लडकियां असुरक्षित हो रही है. एक के बाद में एक ऐसे केसेज सामने आ रहे है जिनमे रेप जैसे घटिया अपराध हो रहे है वो कही न कही दुखद है और ऐसे समय में सबसे अधिक अपेक्षा लोग पुलिस से करते है कि वो लोग लॉ एंड आर्डर मेंटेन करे तो सब समस्या सोल्व हो जायेगी.

आम तौर पर लोग पुलिस की कमियाँ निकालते हुए ही पाए जाते है लेकिन हाल ही में जो घटना देखने में आयी है उसने कई लोगो को प्रोत्साहित किया है कि वो पुलिस की तारीफ़ करे. ये मामला है हरदोई शहर का जहाँ का एक विडियो वायरल हुआ है और विडियो शेयर किया है ट्विटर यूजर रवि रंजन ने.

विडियो में दिखाए गये तथ्यों के अनुसार एक लड़की रात के लगभग 11 बजे सड़क से अकेली जा रही थी और उस पर हरदोई के एसपी आलोक प्रियदर्शनी भी अपनी गाडी से वही से गुजर रहे थे तो उन्होंने तुरंत गाडी रोकी और लडकी को वापिस उसके कार्यस्थल पर ले गये. वहाँ के स्टाफ और मेनेजमेंट से उन्होंने पूछा कि अगर लडकी आपके यहाँ पर काम कर रही है तो फिर आपका क्या फर्ज नही बनता है कि आप उसे घर तक सुरक्षित पहुंचाए?

ये क़ानून बना हुआ है कि ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप उसे घर पहुंचाने की व्यवस्था करे. उन्होंने मेनेजमेंट को सख्त हिदायत दी और कहा अगर कल को लडकी के साथ कुछ होता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा? इसके बाद उन्होंने अपनी तरफ से जिम्मेदारी ली और पहुंचाने के लिए गाडी की व्यवस्था करने की भी बात कही है.

Facebook Comments