मुंबई की भारी बारिश में बीच सडक पर 5 घंटे खड़ी रही महिला, कारण जानते ही करेंगे सलाम

आम तौर पर जब भी तेज और भारी बारिश होती है तो हम सब लोग अपने अपने घर की तरफ भागने लग जाते है और कोशिश करते है कि बारिश में जिस भी तरह से हो सके बस खुदको कैसे न कैसे करके बचा ही ले. कोई भी ऐसे वक्त में दुसरे का भला सोचकर के नही रूकता है और ख़ास तौर पर मुंबई जैसे शहर में तो बिलकुल भी नही, मगर ऐसी भीड़ में भी कुछ एक निस्वार्थ लोग होते है जो कही न कही दूसरो की मदद के लिए हमेशा आगे आते रहते है.

ऐसा ही एक किस्सा मुंबई के भायेंदर इलाके में घटा जहाँ पर काफी लम्बे समय से तेज बारिश होने के कारण सड़के तो नालो में तब्दील हो गयी थी. इन सबके बीच में एक मेनहोल का  ढक्कन खुल गया था जो काफी बड़ा और चौड़ा था. अगर यहाँ से कोई गाडी या पैदल आदमी चलता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

इस वजह से महिला ने तय किया कि जब तक पानी नही निकल जाता वो यही पर ही खड़ी रहेगी और इस कारण से वो कई घंटो तक लगातार उस मेनहॉल के पास में खड़ी रही और लोग जा रहे थे उनको बचाती रही कि आप ध्यान से चलो वरना इसमें गिर सकते हो और फिर बहते हुए सीवर में किसी  की जान बचा पाना कितना मुश्किल है ये तो सब लोग अच्छे तरीके से जानते ही है.

बस इसी कारण से इस महिला का विडियो काफी ज्यादा वायरल हुआ है और लोग सोशल मीडिया पर इनको  सलाम कर रहे है क्योंकि इन्होने एक बड़ी घटना होने से बचा ली है और कही न अखी अगर देश भर के लोग इतने ही अच्छे और सजग होने लग जाये तो फिर तो उनको कोई दिक्कते आनी ही बंद हो जायेगी और सब अच्छा नजर आने लग जाएगा.

Facebook Comments